Real Time Web Analytics Tricks and Tips

आज का एग्री मार्केट

आज मार्केट में कोन आगे होगा कमोडिटी या एग्री मार्केट

       जाने के लिए इस फॉर्म को फिल करो 


एग्री कमोडिटीज में आज का कारोबार खत्म हो गया है। सोयाबीन में एक्सपोर्ट डिमांड बढ़ने की वजह से अच्छी तेजी आई और एनसीडीईएक्स पर 2.5 फीसदी चढ़ा। सोया तेल में 0.5 फीसदी की मजबूती दिखी। हालांकि, सरसों में हल्की नरमी नजर आई। एमसीएक्स पर सीपीओ सपाट स्तर पर बंद हुआ।


गर्मी में डिमांड कम होने की वजह से मेंथा में भारी गिरावट आई और एमसीएक्स पर 4 फीसदी टूटी। गेहूं में भी हल्का दबाव बनता दिखा और एनसीडीईएक्स पर अप्रैल वायदा हल्की गिरावट पर बंद हुआ। आलू में 1.5 फीसदी की कमजोरी रही। जौ भी गिरावट पर बंद हुआ।

मसालों में मांग कम होने की वजह से इलायची फिसली और एमसीएक्स पर 3 फीसदी की गिरावट पर बंद हुई। एनसीडीईएक्स पर लाल मिर्च और काली मिर्च में कमजोरी आई। जीरा 0.5 फीसदी से ज्यादा गिरा। धनिया 2 फीसदी टूटा।


शाम के सत्र में नॉन-एग्री के लिए रणनीति

कच्चे तेल में गिरावट जारी है। हालांकि, नायमैक्स पर कच्चे तेल ने 88 डॉलर के स्तर कायम रखा हुआ है। एमसीएक्स पर भी कच्चा तेल हल्की कमजोरी नजर आ रही है और भाव 4827 रुपये के स्तर पर है। ब्रेंट क्रूड भी 100 डॉलर के नीचे ही बना हुआ है।

नैचुरल गैस में बहुत उठा-पटक देखने को मिल रही है। एमसीएक्स पर फिलहाल नैचुरल गैस हल्की तेजी के साथ 231 रुपये के स्तर पर है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी नैचुरल गैस में हल्की बढ़त है।

सोने की तेजी थम गई है। रुपये में कमजोरी के बावजूद सोने में गिरावट नजर आ रही है। एमसीएक्स पर सोने का भाव 26350 रुपये के नीचे है। वहीं कॉमैक्स पर सोना 1421 डॉलर के स्तर पर है।

चांदी में भी जोरदार गिरावट आई है। एमसीएक्स पर चांदी 1.5 फीसदी कमजोर है। कारोबार के दौरान चांदी 3 फीसदी टूटी थी। कॉमैक्स पर चांदी का भाव 23 डॉलर के नीचे आ गई है। चीन के खराब पीएमआई आंकड़ों की वजह से चांदी की कीमतों पर दबाव बढ़ा है। चांदी की इंडस्ट्रियल डिमांड को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है. क्योंकि अमेरिका और चीन से खराब आर्थिक आंकड़े आ रहे हैं।

बेस मेटल्स में भी गिरावट पर ही कारोबार हो रहा है। चीन के खराब पीएमआई आंकड़े आने के बाद एलएमई पर कॉपर 7000 डॉलर के नीचे लुढ़क चुका है। वहीं, घरेलू बाजार में भी कॉपर में गिरावट है और एमसीएक्स पर कॉपर करीब 1 फीसदी टूटा है। अमेरिका के घर बिक्री के आंकड़े निराशाजनक रहने से भी बेस मेटल्स की डिमांड को लेकर चिंता बढ़ गई है।

stock tips today, stock cash tips today,free share market tips for today, free stock tips , share market tips, intraday tips, free stock tips, free trial for share market tips, free equity tips, equity tips, stock future tips, stock cash tips, hni tips, premium tips, free premium tips,Commodity tips, share market tips for today. 
For more detail and to know about our free trial services you can call  us on 09200009266 or 0731-6458808


2 comments:

Amazing details shared here. Traders trade in agri will find this very useful. Also traders can take services from a good stock market advisory to gain more returns.

22 January 2018 at 13:46 comment-delete

Its good to share recent updates for traders so that they can gain a huge profit from the market. Traders can get best tips for every segment like stock tips, option tips, intraday tips for trading best in the market.

5 June 2018 at 16:26 comment-delete

Post a Comment

LIVE MARKET UPDATES